Home Pitch Report Beausejour Stadium Pitch Report: आज कैसा रहेगा सेंट लूसिया का पिच रिपोर्ट,...

Beausejour Stadium Pitch Report: आज कैसा रहेगा सेंट लूसिया का पिच रिपोर्ट, गेंदबाज या बल्लेबाज फिर तोड़ेंगे रिकॉर्ड और देखो मौसम अपडेट!

0
239
Beausejour Stadium Pitch Report: आज कैसा रहेगा सेंट लूसिया का पिच रिपोर्ट, गेंदबाज या बल्लेबाज फिर तोड़ेंगे रिकॉर्ड और देखो मौसम अपडेट!
Beausejour Stadium Pitch Report: आज कैसा रहेगा सेंट लूसिया का पिच रिपोर्ट, गेंदबाज या बल्लेबाज फिर तोड़ेंगे रिकॉर्ड और देखो मौसम अपडेट!
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Beausejour Stadium Pitch Report in Hindi: सेंट लूसिया के इस पिच पर अब तक 40 टी-20 मैच खेले जा चुके है और वर्ल्ड कप फाइनल की जंग चल रही है इसी बीच आज 24 जून को डैरेन सेमी स्टेडियम में IND vs AUS के बीच यह मैच रात 8 बजे खेला जायेगा, मैच से पहले पिच रिपोर्ट के बारे जानना सबसे जरूरी होता है क्योकि पिच रिपोर्ट के आधार पर ही हम पता कर सकते है कि इस मैदान पर किस टीम का पलड़ा भारी रहेगा और कौनसा खिलाड़ी सही फोर्म के साथ प्रदर्शन करेगा।

सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट मतलब IND Vs AUS Pitch Report In Hindi के बारे में आपको भी जरूर जानना चाहिए, वैसे इसका एक कारण भी है कि फैंटेसी टीम में सही से खिलाड़ियों का चयन आसानी से किया जा सकता है तो आईये पिच रिपोर्ट और मौसम के बारे में विस्तार से जानते है।

Beausejour Stadium Pitch Report in Hindi: कैसा है सेंट लूसिया का पिच रिपोर्ट!

आज सोमवार को होने वाले भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के इस मैच की मेजबानी Daren Sammy National Cricket Stadium, Gros Islet, St Lucia (Beausejour Stadium) की जाएगी, जिसकी टुडे मैच पिच रिपोर्ट के बारे में पढ़े तो इस पिच बल्लेबाज़ों को सबसे अधिक फायदा मिलता हुआ दिखा है, साथ ही स्पिन गेंदबाजों को भी समान फायदा मिलने वाला है।

सेंट लूसिया के इस पिच पर शुरुआत में वैसे तो दोनों ही पारियों में सही से गेंद बल्ले पर आती है लेकिन मैच आगे बढ़ते हुए पिच थोड़ा धीमा हो जाता है जिससे बल्लेबाज़ों को दूसरी पारी मेहनत करनी पड़ती है, वैसे इस मैदान पर आज 190 से अधिक रन बनने की संभावना जताई जा रही है।

Beausejour Stadium Weather Report in Hindi: आज मैच में कैसा रहेगा मौसम

St Lucia के पिच पर होने वाले भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच की मौसम रिपोर्ट पर थोड़ा ध्यान दे तो आज कुछ बादल चाहे हुए रहेंगे, जबकि शाम को मौसम खराब हो सकता है जिस वजह से बारिश आने की 20% संभावना है।

जबकि आज 8 बजे मैच के दौरान तापमान 29 से 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। हालांकि आज अगर कोई मौसम से संबंधित अपडेट या खबर हमे मिलती है तो हम आपको तुरंत हमारे व्हाट्सएप ग्रुप पर सूचित कर देंगे

Beausejour Stadium Toss Factor

डैरेन सैमी राष्ट्रीय स्टेडियम के पिच पर वर्ल्ड कप के कई मैच अब तक खेले जा चुके है, और सेंट लूसिया स्टेडियम में पहले जितने भी टी-20 मैच हुए हैं उसमें सबसे ज्यादा फायदे पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को ही मिले है, जबकि आज इस मैच में जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वह सबसे पहले गेंदबाजी को ही चुनना पसंद करेगा।

Beausejour Stadium T20 Records

कुल मैच40
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच18
पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच22
पहली पारी का औसत स्कोर145
दूसरी पारी का औसत स्कोर129
सबसे बड़ा स्कोर218/5 (20 ओवर) वेस्टइंडीज बनाम अफगानिस्तान
सबसे छोटा स्कोर72/10 (20 ओवर) बांग्लादेश महिला बनाम श्रीलंका महिला
चेज करते हुए सबसे बड़ा स्कोर 197/7 (19.5 ओवर) ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान
सबसे छोटा स्कोर से जीता97/7 (20 ओवर) श्रीलंका महिला बनाम बांग्लादेश महिला
Daren Sammy National Cricket Stadium T20 Records

यह भी पढ़े: Dream11 पर पुलिस इंस्पेक्टर ने जीते पुरे ₹1.5 करोड़, फिर बताया सीक्रेट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here